नार्थ ज़ोन कल्चर सेन्टर पटियाला (NZCC)और एनोनिमस थिएटर द्वारा गुरदासपुर में करवाई जा रही अभिनय वर्कशॉप - THE INKNEWS

THE INKNEWS

LATEST NEWS,BREAKING NEWS

Breaking News

test banner

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday, July 1, 2019

नार्थ ज़ोन कल्चर सेन्टर पटियाला (NZCC)और एनोनिमस थिएटर द्वारा गुरदासपुर में करवाई जा रही अभिनय वर्कशॉप



नार्थ ज़ोन कल्चर सेन्टर पटियाला (NZCC)और एनोनिमस थिएटर द्वारा करवाई जा रही अभिनय वर्कशॉप सफलतापूर्वक चल रही है। इस वर्कशॉप मे अभिनेताओं के लिए बॉडी मोमेंट के रूप मे पंजाब की मार्शल आर्ट् फॉर्म गतका का अभ्यास निरन्तर चलाया जा रहा है जिससे अभिनेताओं का माइंड और बॉडी स्वस्थ रहे।गतके को गुरकरण सिंह जी बेहद शिदत से सीखा रहे हैं।इस वर्कशॉप मे अभिनेताओं को चेतन और अवचेतन मन से परिचित  करवाया जा रहा है।

अभिनेताओं को चरित्र चित्रण (characterization)   कैसे करना चाहिए इसके लिए हैप्पी कलीज़पुरिया, जो भारतेन्दु नाट्य अकादमी लखनऊ के भूतपूर्वक छात्र है, उनके द्वारा बेहद संजीदा ढंग से पढ़ाया जा रहा है।
इस वर्कशॉप में छात्रों को मास्क मेकिंग, कॉस्ट्यूम डिज़ाइन और सेट डिज़ाइन सिखाई जा रही है, जिसके लिए प्रोफेस्सर सारांश भट्ट को बुलाया गया।इस वर्कशॉप में बच्चों की एकाग्रता को मजबूत करने के लिए अलग-अलग प्रकार की गेम्स करवाई जा रही हैं।वर्कशॉप में  ज्यां-पाल सार्त्र का नाटक मैन विदआउट शैडो ( Men with shadow) की तैयारी करवाई जा रही है, यह नाटक द्वितीय विश्व युद्ध पर आधारित  है। जैसा हम जानते है, कि  सार्त्र जी दार्शनिक थे, और उन्होंने इंसानो के अस्तित्वाद को लेकर अपने विचार दुनिया के समक्ष रखे । इसी अस्तित्वाद को पढ़ाने के लिए गवर्मेंट कॉलेज गुरदासपुर के प्रोफेसर श्रीमती चंदन प्रभा आ रही है और  दुरदर्शन के बेहतरीन अभिनेता अमित जिंदल जी भी इस वर्कशॉप में फ़िल्म एपरीशेशन पढ़ाने के लिए आ रहे है। वर्कशॉप में  परमजीत पाल, सनातन, सहिबजोत, सुनील, पुष्पक,पिताम्बर, रमनदीप सिंह,सचिन, करण भगत,हरमीत कौर,विशाल डीडा आदि रंगकर्मियो हिस्सा लिया। उम्मीद है यह रंगकर्मी भविष्य में रंगमंच को नया आयाम देंगे।



x

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here